Header Ads

Divinity : Original Sin 2 Hindi Review - दिव्यता: मूल पाप 2 हिंदी समीक्षा

Divinity : Original Sin 2 Hindi Review


Divinity : Original Sin 2 Hindi Review


The Nintendo Switch version of Divinity: ऐसा लगता है जैसे यह हाइब्रिड कंसोल पर काम नहीं करना चाहिए, और फिर भी यह आश्चर्यजनक रूप से करता है। Larian के प्रशंसित आरपीजी परिवर्तन को अक्षुण्ण बनाता है (केवल सह-ऑप को छोड़कर, हालांकि ऑनलाइन और स्थानीय वायरलेस प्ले उपलब्ध हैं) बहुत कम समझौते के साथ। PS4 और Xbox One संस्करणों के साथ नियंत्रण योजना, पारंपरिक माउस और कीबोर्ड सेटअप की कमी के बावजूद यहां अच्छी तरह से काम करती है। युद्ध की बारी-आधारित प्रकृति हैंडहेल्ड मोड में गेमप्ले के छोटे फटने के लिए खुद को उधार देती है, हालांकि एक बार शुरू करने के बाद इसे नीचे रखना मुश्किल खेल है।

नेत्रहीन, डॉक और हैंडहेल्ड मोड दोनों में ध्यान देने योग्य गिरावट है। कम रिज़ॉल्यूशन के परिणामस्वरूप खेल कुछ निश्चित स्थानों में धुंधला दिखाई देता है, लेकिन समस्याग्रस्त डिग्री के लिए नहीं। और यह व्यापार बंद स्वीकार्य है क्योंकि प्रदर्शन ठोस है - और, उल्लेखनीय रूप से, स्विच की अपेक्षाकृत छोटी स्क्रीन उन सभी चीजों को संभालने में सक्षम है जो आपको बिना तंग महसूस किए देखने की जरूरत है। यहां तक ​​कि ऑन-स्क्रीन पाठ, जो हैंडहेल्ड मोड में खेलते समय अन्य खेलों में पढ़ना मुश्किल हो सकता है, कोई समस्या नहीं है।

स्टीम क्रॉस-सेव सपोर्ट मूल रूप से और आसानी से काम करता है, आपको स्विच टू पीसी (लेकिन केवल निश्चित संस्करण) से बचाता है और इसके विपरीत। और मामूली लेकिन स्वागत योग्य आधिकारिक मॉड्स की एक चुनिंदा संख्या के अलावा आपको पहले से ही एक बहुत ही खुले हुए साहसिक कार्य को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। हैंडहेल्ड मोड में चलते-फिरते खेलने की क्षमता के साथ, दिव्यता: ओरिजनल सिन II की सिफारिश करना आसान है और स्विच पर सर्वश्रेष्ठ गेम के रैंक में तुरंत शामिल होता है।

Divinity : Original Sin 2 Hindi Review


Editors Notes - सितंबर 2017 में, जब इसे 10/10 प्राप्त हुआ। पीएस 4 पर निश्चित संस्करण के साथ हमारे अनुभव को प्रतिबिंबित करने के लिए इस समीक्षा में संशोधन किया गया है, जो (अनिश्चित रूप से) एक 10. है। आप मौजूदा समीक्षा के निचले भाग में नई सामग्री, कंसोल नियंत्रण और अधिक के हमारे इंप्रेशन पा सकते हैं।

दिव्यता के बारे में मध्य मार्ग के बारे में: मूल पाप II का अभियान जब इसे पहली बार पीसी पर जारी किया गया था, तो मुझे गैरेथ नामक एक वीर सहयोगी के पारिवारिक खेत का दौरा करने के लिए बुलाया गया था। आगमन पर, मैंने पाया कि वह अपने हत्यारे माता-पिता का शोक मना रहा है और मुझे बदला लेने में मदद करने के लिए बुला रहा है। सुंदर मानक आरपीजी सामान।

लेकिन जब मैं हत्यारों की तलाश में फार्महाउस पर गया, तो मुझे राजमहलों ने बधाई दी, जिन्होंने मुझे अंदर जाने से रोका। मैंने खेल में अनुनय कौशल के साथ बातचीत के दौरान उनके दिमाग को बदलने की कोशिश की। कोई पाँसा नहीं। मैं इस खोज के साथ एक ईंट की दीवार का सामना कर रहा था। मेरे पास एकमात्र विकल्प पलाडिनों को मारना था। तो ठीक यही मैंने किया। लेकिन जब मैंने फार्महाउस में आगे बढ़ने के लिए उनके शरीर पर कदम रखा, तो मुझे पता चला कि अंदर के हत्यारे मासूम थे। इस जादुई मानसिक बंधन से उन्हें मुक्त करने का कोई तरीका खुद प्रस्तुत नहीं किया। खोज के साथ आगे बढ़ने का सबसे तेज तरीका उन्हें मारना था। मैंने ऐसा किया ... और फिर एक महिला से एक प्रेम पत्र की खोज की जिसमें से एक ने मुझे दरवाजे पर रोक दिया।

यह महाकाव्य गाथा एक बड़ा उपक्रम है। मुख्य खोज लाइन को पूरा करने के लिए 60 से 70 घंटे के बेहतर हिस्से का उपयोग करने की अपेक्षा करें और कई पक्ष क्वैस्ट का एक अच्छा हिस्सा। कहानी अभी व्यापक नहीं है, हालांकि; यह विस्तृत और मनोरंजक है, बड़े पैमाने पर इस कारण यह अच्छा है कि यह अच्छी-बनाम-दुष्ट फंतासी को आम तौर पर आरपीजी से बचाता है। मोरल अस्पष्टता आपके साथ हर कदम पर है, जब आप जेल की नाव से फोर्ट जॉय तक, रेपर कोस्ट के रेतीले समुद्र तटों और जंगलों में, उष्णकटिबंधीय नामलेस आइल, और अंत में आर्क्स के घिरे शहर से आगे बढ़ते हैं।

लेकिन जब आप एक तरफ से सोरसॉर्स और दूसरे पर दमनकारी जादूगरों के साथ शुरू करते हैं, तो घटनाएँ जल्द ही आपको असभ्य ग्रे की दुनिया में ले जाती हैं जहां ज्यादातर लोग सही काम करने की कोशिश कर रहे हैं, फिर भी बुरी तरह असफल हो रहे हैं। कुछ सपेरे अपराधी हैं। कुछ जादूगर इस बारे में विवादित हैं कि वे क्या कर रहे हैं और सिस्टम को बदलना चाहते हैं। Vivewoken Rivellon में अपने कार्यों के पीछे अच्छे कारण हो सकते हैं। देवताओं के पास पर्याप्त छिपा हुआ एजेंडा है कि नश्वर उनके बिना बेहतर हो सकते हैं। यहां तक ​​कि नायकों के रूप में खेल में दिखाई देने वाला राजपूत गुट, एक शहर की घेराबंदी की देखरेख करते हुए, झुलस गए ज़ीलोट्स में बदल जाता है, जिससे उनके जागने पर लकड़ी की गाड़ियों को काटते हुए शव निकल जाते हैं।

Divinity : Original Sin 2 Hindi Review


मूल रूप से, किसी को भी अंकित मूल्य पर भरोसा या मापा नहीं जा सकता है; अपने साथियों को भी नहीं, जैसा कि आप में से केवल एक ही भगवान के लिए चढ़ सकते हैं। जब आप किसी विशेष पथ को मजबूर करने के लिए बहुत कम क्षणों के साथ कार्रवाई का एक पाठ्यक्रम निर्धारित करने की बात आती है, तो आप व्यापक रूप से खुला छोड़ देते हैं। अच्छा खेलें, बुराई खेलें, बीच में कुछ खेलें। यह दृष्टिकोण अविश्वसनीय रूप से मुक्त है। यह आपको अपने चरित्र और पार्टी को अपने नैतिक कम्पास, या एक की कमी के अनुसार मार्गदर्शन करने देता है। मुझे विश्वास नहीं होता कि मैंने कई वर्षों पहले पेन-एंड-पेपर डीएंडडी खेलने के बाद एक भूमिका निभाने वाले अनुभव के लिए यह अनुभव किया है।

चरित्र डिजाइन और विकास के साथ स्वतंत्रता वास्तव में इस भावना को बढ़ाती है। चरित्र की गहराई जबरदस्त है, और खेल में हर नायक के साथ मुख्य विशेषताओं के साथ-साथ नागरिक क्षमताओं, लड़ाकू क्षमताओं, कौशल, प्रतिभा, स्रोत क्षमताओं और अधिक की एक विस्तृत श्रृंखला आती है। पांच नस्लीय विकल्प अपेक्षित - मनुष्यों और बौनों - ऑफबीट के साथ - शरीर के अंगों और आत्म-सचेत पूर्वजों का उपभोग करते हैं, जो एनपीसी से डरने से बचने के लिए अपने चेहरे छिपाते हैं।

आप अपने स्वयं के नायक को रोल कर सकते हैं या प्रत्येक दौड़ का प्रतिनिधित्व करने वाले छह पूर्वनिर्धारित पात्रों में से एक चुन सकते हैं। हर एक एक विशेष कहानी के साथ आता है जो आपको गाथा में गहराई तक ले जाता है। फिर भी, आपको सब कुछ कस्टमाइज़ करने के लिए फ्री हैंड की अनुमति है। आप अपनी पार्टी में शामिल होने वालों को यह भी बता सकते हैं कि आप किस तरह के साहसी व्यक्ति हैं। मानक कक्षाओं के आगे जैसे कि फाइटर्स और क्लेरिक्स अधिक अभिनव विकल्प हैं जैसे कि मेटामॉर्फ और शैडोब्लाड्स, और प्रतिभाओं का एक समूह जो और भी अधिक बारीक क्षमताओं को निर्देशित करता है। तो अगर आप कहना चाहते हैं, तो घमंडी छिपकली लाल राजकुमार या पापी योगिनी सेबिल, आप एक सेट क्लास में बंद नहीं हैं क्योंकि आप सबसे आरपीजी में होंगे।

एक नज़र में, मुकाबला कई कंप्यूटर आरपीजी से बहुत अलग नहीं है। लड़ाई आपके निर्णयों को नियंत्रित करने वाले एक्शन पॉइंट्स के आवंटन के साथ टर्न-आधारित हैं। लेकिन दिव्यता: मूल पाप II अपने साथियों से लगातार भूभाग और पर्यावरणीय तत्वों को ध्यान में रखते हुए अलग है। पानी के कुंडों को बर्फ की फिसलन भरी चादरों में जमाया जा सकता है। उच्च भूमि क्षति को बढ़ावा देती है और कम जमीन इसे प्रतिबंधित करती है। और दुश्मन इन युद्धक्षेत्र सुविधाओं को भी फायदे में बदल देते हैं। तेल के एक पूल के करीब भी बाहर लटकाएं और आप गारंटी दे सकते हैं कि एक प्रतिद्वंद्वी इसे आग लगा देगा। बुराई के तीरंदाज और जादू-टोना करने वाले हमेशा ऊंचे स्थानों पर भागते या टेलीपोर्ट करते हैं ताकि वे सापेक्ष सुरक्षा से छीन सकें।

Divinity : Original Sin 2 Hindi Review


नतीजतन, लड़ाई कठिन होती है। दुश्मन को कैसे मारा जा सकता है और उनकी प्रगति का मुकाबला करने का तरीका निर्धारित करने के लिए आपको कम से कम एक बार कुछ लड़ाइयों को खेलना और खोना पड़ सकता है। शुक्र है, कई कठिनाई विकल्प हैं जो आपको जीत की गति को नियंत्रित करते हैं। एक्सप्लोरर का विकल्प दुश्मनों को परेशान करता है और युद्ध की कठिनाई पर कहानी पर जोर देने के लिए नायकों को बढ़ाता है, इसलिए आपको गंभीर चुनौती के बिना खेल का स्वाद मिलता है। क्लासिक नाटक की मानक विधा है - कठिन लेकिन पागलपनपूर्ण चुनौती नहीं। टैक्टिशियन सब कुछ थोड़ा और अधिक करता है, और ऑनर अंतिम चुनौती है, जहां आपके पास बस एक बचत स्लॉट है जो हर किसी को मार दिया जाता है तो हटा दिया जाता है। हर स्तर की प्रतिबद्धता और क्षमता के बारे में यहाँ कुछ है।

मैंने क्लासिक मोड में फ़्रीव्हील किया, जैसा कि मैं गया, पात्रों को भूमिकाओं में निर्देशित किया और उन्हें युद्ध में सबसे अच्छा काम करने के आधार पर प्रशिक्षण दिया। चरित्र की प्रगति ने महसूस किया जैसे मैं एक साहसिक, नुकसान और सभी के माध्यम से असली योद्धाओं को ढाल रहा हूं। मैंने वास्तव में अपनी पार्टी के साथ सहानुभूति व्यक्त की, इस बात के लिए कि मैं उनमें से किसी भी अन्य नायक को प्रस्ताव पर बाद में जाने की इजाजत नहीं दे सकता, जैसे कि मजाकिया और प्रतिभाशाली मरे हुए। रीप्ले का एक कारण है, लेकिन यह एकमात्र नहीं है।



Where most RPGs let you push on and experience almost everything in a single playthrough, it is impossible to experience all that this one has to offer in one play, or maybe even two or three.


दिव्यता में क्वेस्ट डिज़ाइन: मूल पाप II किसी भी कंप्यूटर आरपीजी की तुलना में एक पेन-एंड-पेपर फील के करीब है जो मैंने कभी खेला है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आप पंगा ले सकते हैं। एनपीसी बेतरतीब ढंग से मारा जा सकता है, एक खोज को शुरू करने से पहले बंद कर देता है। कभी-कभी आप अपनी इच्छा के अनुसार किसी विशेष साहसिक कार्य को करने के लिए आवश्यक कौशल जांच में सफल नहीं हो पाते हैं। उस फार्महाउस की कहानी में ऊपर वर्णित अनुनय जाँच, काफी नियमित है, जिससे आपको आगे बढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ता है और परिणाम भुगतने पड़ते हैं। जहां अधिकांश आरपीजी आपको एक ही नाटक में लगभग सभी चीजों पर जोर देते हैं और अनुभव करते हैं, उन सभी को अनुभव करना असंभव है, जो कि किसी एक नाटक में प्रस्तुत करना है, या शायद दो या तीन भी।

Quests सही नहीं हैं, हालांकि। उन्हें ट्रैक करने की पत्रिका प्रणाली लगभग मजबूत नहीं है कि आप किसी भी समय कितने पर जा रहे हैं। आप इसे खोज नहीं सकते हैं, और इससे भी बदतर, मुख्य तत्व अक्सर पाठ विवरण में शामिल नहीं होते हैं। इस खोज भ्रम के परिणामस्वरूप, मेरे पास मेरे पास होने की तुलना में अधिक बार खो गया। मैंने बहुत समय बिताया यह सुनिश्चित नहीं किया गया था कि मैं अस्पष्ट जर्नल प्रविष्टियों के कारण क्या करने वाला था, या एक महत्वपूर्ण स्थान की तलाश में घूम रहा था कि अज्ञात कारणों से मानचित्र पर नोट नहीं किया गया था। मुझे पता है कि कुछ लोग इसे अच्छी बात मानेंगे, कि आखिरकार हमारे पास एक गंभीर आरपीजी है जो अपने खिलाड़ियों के हाथ नहीं रखता है। लेकिन यह मुद्दा और अधिक लगता है कि खेल के दौरान quests की पेशकश कैसे की जाती है और पुराने स्कूल कठिनाई के लिए किसी भी प्रतिबद्धता की तुलना में उन्हें पत्रिका में कैसे ट्रैक किया जाता है।

विस्तारक एकल-खिलाड़ी अभियान के अलावा, आप दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं या खेल मास्टर मोड के साथ एक समान रूप से पेन-एंड-पेपर रोल-प्लेयिंग सिमुलेशन में गोता लगा सकते हैं - खेल का एक भाग जो संभावित रूप से लंबे समय तक रह सकता है। दिव्यता का अपना अभियान। यह इस तरह का गेम है कि आप दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेलना सबसे अच्छा है; युद्ध में टीम वर्क का उपयोग करने के लिए शामिल कहानी और आवश्यकता खेल को बहुत ही चुनौतीपूर्ण बना देती है यदि आप असहयोगी अजनबियों के साथ रोमांचित कर रहे हैं।


All of the above has been enhanced with the release of the Definitive Edition of Divinity: Original Sin II.


उपरोक्त सभी को देवत्व के मूल संस्करण: ओरिजिनल सिन II के रिलीज़ के साथ बढ़ाया गया है, जो कि PS4 और Xbox One पर गेम को इसके कंसोल की शुरुआत करता है। लाइरियन स्टूडियो पीसी मालिकों के लिए भी दयालु था, एक मुफ्त अपग्रेड की पेशकश करता है जो आपको या तो मूल या नए संस्करण लॉन्च करने देता है (पुराने बचत नए गेम के साथ संगत नहीं हैं)। यह रिवाम्प पिछले कुछ वर्षों के सबसे बड़े आरपीजी में से एक को फिर से खेलने के लिए सार्थक बनाता है। व्यापक काम ने कथानक, खोज पत्रिका, इंटरफ़ेस, संतुलन, कठिनाई और बहुत कुछ को परिष्कृत किया है। नई सामग्री को जोड़ा गया है, जैसे कि Arx में नए मुठभेड़ों, एक विस्तारित ट्यूटोरियल, अधिक जानकारीपूर्ण टूल टिप्स, नई लड़ाई, और उन लोगों के लिए एक स्टोरी मोड (जो कठिनाई को कम करता है) जो अधिक रोमांच और कम लोडिंग चाहते हैं।

निश्चित संस्करण का कंसोल संस्करण मूल पीसी गेम का लगभग पूरी तरह से निर्बाध पोर्ट है। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मुझे माउस और कीबोर्ड के लाभ के बिना इस तरह के एक जटिल आरपीजी को नेविगेट करने के बारे में चिंताओं के कारण पीएस 4 पर गेम खेलने में संदेह था। लेकिन Larian ने नियंत्रण प्रणाली को एक गेमपैड में स्थानांतरित करने का एक शानदार काम किया है। रेडियल मेनू खोलने के लिए सब कुछ आसानी से एक्सेस किया जा सकता है, अधिकतर रेडियल मेनू खोलने के लिए जहां आप कैरेक्टर स्टैटिस्टिक्स, इक्विपमेंट्स, इन्वेंट्री, स्किल्स, और इसके बाद एक्सेस करते हैं। हालांकि इस नियंत्रण प्रणाली में कर्सर और कीबोर्ड हॉटकी द्वारा पेश की गई immediacy का अभाव है, यह उल्लेखनीय रूप से चिकनी है और जल्द ही सहज हो जाता है।
कोई कैप्शन प्रदान नहीं किया गया

Divinity : Original Sin 2 Hindi Review


युद्ध के दौरान क्षमताओं, गियर और मंत्र के लिए नियंत्रण पट्टियों का उपयोग करने के साथ मेरा एकमात्र सुस्त ग्रिप होगा। आपको अपने कौशल का उपयोग करने के लिए पांच पेजों पर बहुत सारे माउस को फ्लिप करना होगा ताकि गेम की मांग के सामरिक मुकाबला से बचने के लिए आपके पात्रों का उपयोग किया जा सके। एक ही समय में, खेल के यांत्रिकी मानक माउस और कीबोर्ड कॉम्बो से गेमपैड में सिर्फ एक मुट्ठी भर बटन के साथ बदलने के लिए बड़े होते हैं और कुछ अजीबता का सामना नहीं करते हैं।

अन्य परिवर्तित तत्व इस विशाल खेल के माध्यम से रोमांचित करते हुए आवश्यक कार्य की मात्रा में कटौती करते हैं। उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस को टीवी स्क्रीन के लिए बड़ा किया गया है, जो सब कुछ स्पष्ट और अधिक विशिष्ट बनाता है। इन्वेंटरी अब एक स्क्रीन पर पूरी पार्टी को शामिल करती है, जिससे आपके सभी गियर की जांच करना और पुस्तकों से नए कौशल सीखने जैसे सामान्य कार्यों को संभालना आसान हो जाता है। बटन के एक जोड़े के साथ आइटम पार्टी सदस्यों के बीच स्थानांतरित किया जा सकता है। PS4 पर X बटन को दबाए रखने से आप एक ही स्क्रीन पर लैंडस्केप के बड़े सेक्शन को लूट के माल के लिए खोज सकते हैं।
कोई कैप्शन प्रदान नहीं किया गया


पत्रिका को व्यापक रूप से स्टोरीलाइन बनाने के लक्ष्य के साथ फिर से लिखा गया है। लेरियन के अनुसार, पाठ के 150,000 से अधिक शब्दों को फिर से लिखा या जोड़ा गया है। निर्देश अभी भी वांछित होने के लिए कुछ छोड़ देते हैं। अब मुख्य खोज लॉग में, दिशाओं को संक्षिप्त वाक्यों के लिए संघनित किया गया है जो खेल के मूल संस्करण की तुलना में अधिक-टू-पॉइंट हैं। हालांकि यह अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण है, संक्षिप्त विवरण शायद ही कभी नंगे हड्डियों से कुछ जगहों पर जाने के बारे में कुछ भी बताता है, एनपीसी में मदद करता है, आइटम वितरित करता है, और आगे। यह खेल के स्वाद में से कुछ की कीमत पर आता है, जो कि पहले की तुलना में कहीं अधिक आसान नहीं है। नतीजतन, मैंने अभी भी अपने आप को हर अब और फिर से चिंतित पाया कि कहां जाना है और क्या करना है।

Arx में समापन अध्याय को स्पष्टता बढ़ाने के लिए इसी तरह से फिर से बनाया गया है। जहां मूल खेल के प्रकार ने अपने नायकों को इस विनाशकारी शहर में फेंक दिया, जिनमें मुख्य खलनायक डैलिस को खोजने के अलावा कोई भी लक्ष्य नहीं था, अब कई प्लॉट थ्रेड का विस्तार किया गया है, जैसे कि बौनों और डेथफॉग के साथ, नए एपीसी के साथ, व्यापक संवाद और एपोकैलिटिक मूड को जोड़ने वाली नई लड़ाई। शहर में निश्चित रूप से अधिक चल रहा है, और मुझे एक बड़ी तस्वीर से जुड़ा हुआ महसूस हुआ। निष्कर्ष के लिए एक स्थिर कथा ड्राइव भी है। फिर भी, Arx के बदलावों में ज़बरदस्त फर्क नहीं है, क्योंकि शहर के अधिकांश हिस्से और उसकी क़ब्रें लगभग मूल खेल के समान हैं। और Arx अभी भी जगह से बाहर लगता है के बाद आ रहा है नामलेस आइल अध्याय। खेल के पहेली-भारी खंड को फिनाले के लिए उचित सेटिंग की तरह अधिक महसूस करना जारी है, इसके नायक के देवताओं के रैंकों के आरोही पर केंद्रित होने के कारण।
कोई कैप्शन प्रदान नहीं किया गया

Divinity : Original Sin 2 Hindi Review


बहुत सारे अन्य छोटे बदलाव प्रशंसनीय अंतर पैदा करते हैं। अनुनय आसान प्रतीत होता है, जो मुझे पहले कि विफलता के साथ मुझे बंद कर दिया quests खोलते हैं। इस समय के आसपास मैं बहुत समय तक अपनी बात को NPCs में ले जाने में सफल रहा, और मुझे लगा कि परिणामस्वरूप मैं खेल का अधिक अनुभव करने में सक्षम था। स्टोरी मोड एक पुनरुत्थान को एक कौशल के रूप में जोड़ता है, इसमें आसानी से भागने की क्षमता शामिल है, और नाटकीय रूप से युद्ध कठिनाई को कम करता है। उत्तरार्द्ध ने लम्बे मुठभेड़ों को सहन करना आसान बना दिया जो मैं फिर से नहीं बोलना चाहता था। उसी समय, स्टोरी मोड गेम को कुल काकवॉक में नहीं बदलता है। भीषण स्क्रैप अभी भी एक चुनौती हो सकती है। लेकिन अगर आपको यह बहुत आसान लगता है, तो आप फ़्लाई पर मुश्किल से मुश्किल सेटिंग्स पर वापस जा सकते हैं।

दिव्यता II: मूल पाप हमेशा डिजाइन परिवर्तनों की परवाह किए बिना जटिलता की एक मजबूत डिग्री होगी। निश्चित संस्करण एक जटिल मामला बना हुआ है जहां आपका रास्ता लगभग पूरी तरह से खुला छोड़ दिया गया है। निश्चित या नहीं, कंसोल या पीसी, यह एक ऐसा खेल है जो अपनी अयोग्य CRPG जड़ों के लिए सही रहता है। एक बार फिर, हालांकि, यहां तक ​​कि जब मुझे कई बार अंधेरे में रहने के बारे में पकड़ना पड़ता है, तो फ्रीफ़ॉर्म डिज़ाइन इसे सभी सार्थक बनाता है। यदि ट्रेड-ऑफ एक शानदार एहसास है और लगभग असीम काल्पनिक दुनिया है तो मैं कुछ भ्रम और अनिश्चितता स्वीकार करूंगा।

दूर-दराज के आयामों में देवताओं के साथ लड़ाई के माध्यम से एकाकी फार्महाउस से, दिव्यता: मूल पाप II सबसे लुभावना भूमिका निभाने वाला खेल है, जो अपने मूल और निश्चित दोनों अवतारों में बना है, बाद वाले साबित हुए हैं और यहां तक ​​कि सबसे जटिल भूमिका भी- खिलाड़ियों को गेमपैड-सीमित कंसोल में सफलतापूर्वक पोर्ट किया जा सकता है। यह बेमिसाल कल्पना और भावना से ओत-प्रोत काल्पनिक दुनिया, शानदार सामरिक लड़ाई में सबसे ऊपर है, इसे हाल के वर्षों के बेहतरीन खेलों में से एक बनाते हैं, और यह आरपीजी महानों के पैनथॉन में एक त्वरित क्लासिक बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं